पांच डॉक्‍टरों के इस परिवार के दो सदस्‍यों को निगल गया कोरोना

पांच डॉक्‍टरों के इस परिवार के दो सदस्‍यों को निगल गया कोरोना

सेहतराग टीम

इस परिवार का दुख समझ पाना किसी के लिए आसान नहीं हो सकता। पूरी जिंदगी जिस परिवार ने दूसरों के रोगों का इलाज करते हुए अपने दिन बिताए उस परिवार के दो सदस्‍यों को कोरोना ने दुनिया से दूर कर दिया। काल के गाल में समाने वाले ये दोनों डॉक्‍टर पिता-पुत्री थे। घटना अमेरिका के न्‍यूजर्सी की है। इन पिता-पुत्री के अलावा इस परिवार के और तीन सदस्‍य भी डॉक्‍टर हैं।

न्यू जर्सी के गवर्नर फिल मर्फी ने इन दो मौतों पर दुख जताते हुए कहा कि दोनों ने ही अपना जीवन लोगों की सेवा में बिताया। न्यूजर्सी के 78 वर्षीय सत्येंद्र देव खन्ना एक सर्जन होने के साथ ही साथ कई अस्पतालों में सर्जरी प्रमुख के तौर पर भी सेवा दे चुके थे जबकि उनकी 43 वर्षीय बेटी प्रिया खन्ना आंतरिक चिकित्सा और नेफ्रॉलजी की विशेषज्ञ थीं। वह यूनियन हॉस्पिटल में चीफ ऑफ रेजिडेंट्स थीं।

न्यूजर्सी के गवर्नर ने गुरुवार को ट्वीट किया, 'डॉक्टर सत्येंद्र देव खन्ना और डॉ प्रिया खन्ना पिता-पुत्री थे। दोनों ने ही अपना जीवन दूसरों की मदद करते हुए बिताया। यह एक ऐसा परिवार था जो स्वास्थ्य और उपचार क्षेत्र के प्रति समर्पित था। हमारे शब्द हमारी संवेदनाओं को प्रकट नहीं कर सकते हैं।'
दोनों की मौत क्लारा मास मेडिकल सेंटर में एक हफ्ते के अंतर पर हो गई। डॉ. सत्येन्द्र की पत्नी कमलेश खन्ना भी बाल रोग चिकित्सक हैं। उनकी दो और बेटियां, सुगंधा खन्ना फिजिशिन हैं जबकि अनीशा खन्ना अपनी मां की तरह ही बाल रोग विशेषज्ञ हैं। पूरा परिवार अपने पेशागत विशेषता की वजह से भारतीय समुदाय के बीच काफी मशहूर है। कोरोना के चलते अमेरिका में अब तक 77,562 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में सरकार अब तक 84 लाख से अधिक लोगों का कोरोना टेस्‍ट करवा चुकी है ज‍िसमें से 13 लाख से अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।